Thursday, October 30, 2014

प्रभा त्रिपाठी को फिर से मिलेगी सचिव की कमान

  • यूपी बोर्ड की सचिव शकुंतला यादव के वीआरएस मांगने के बाद शासन ने विकल्प खोजना शुरू किया
  • यूपी बोर्ड सचिव के पद पर प्रभा के अनुभव को ध्यान में रखकर शासन ने जताई सहमति 
इलाहाबाद। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) की सचिव की ओर से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति मांगे जाने के बाद उनके उत्तराधिकारी की खोज शुरू हो गई है। शासन की ओर से एक बार फिर से बोर्ड की पूर्व सचिव एवं वर्तमान में अपर शिक्षा निदेशक मुख्यालय प्रभा त्रिपाठी को बोर्ड सचिव की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी देने की तैयारी चल रही है। उनके नाम पर फैसला एक-दो दिन में होने की संभावना है।
शकुंतला यादव के वीआरएस को शासन को विचार के लिए स्वीकार कर लिए जाने के बाद शासन की ओर से शिक्षा निदेशालय से प्रभा त्रिपाठी की फाइल मंगाकर उनको सचिव पद नियुक्त करने की तैयारी शुरू हो गई है। प्रभा त्रिपाठी के पूर्व में बोर्ड सचिव के तौर पर सफलता पूर्वक काम करने और उनके अनुभव को देखते हुए शासन इस पर विचार कर रहा है। शिक्षा निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि उनके नाम पर लगभग मंजूरी मिल गई है। पता चला है कि प्रमुख सचिव माध्यमिक शिक्षा ने सचिव के लिए कई नामों पर विचार के बाद बोर्ड परीक्षा की तैयारियों के मद्देनजर प्रभा त्रिपाठी केनाम पर अपनी सहमति जताई है।
शासन के सूत्रों ने भी बताया कि यूपी बोर्ड की ओर से इस समय केन्द्र निर्धारण की प्रक्रिया चल रही है। ऐसे में परीक्षा तैयारी प्रभावित न हो इसलिए अनुभवी अधिकारी को कमान सौंपने की तैयारी है। प्रभा त्रिपाठी पूर्व बसपा सरकार के दौरान लगभग चार वर्ष तक यूपी बोर्ड की सचिव रह चुकी हैं। उनके नाम को लेकर शिक्षा निदेशालय एवं बोर्ड कार्यालय में दिन भर चर्चा चलती रही।

No comments:

Post a Comment